हमारा चैनल

 टिव्ही चैनल और हिंदुत्व

--------------------------------------

जागतिक स्तर पर सनातन संस्कृती का अर्थात हिंदुत्व का प्रचार - प्रसार करने के लिए संपूर्ण विश्व में,

शायद कोई प्रभावी टिव्ही चैनल नही है।

कुछ गिने चुने चैनल इसके लिए जी जान से कोशिश कर रहे है।मगर कुछ कारणवश उनका टि.आर.पी.अपेक्षाक्रत नही बढ रहा है।अथवा हिंदुओं का अथवा सरकार का उन्हे पूरा समर्थन नही मिल रहा है।


उलटा दुर्देव से देश में चल रहे अनेक टिव्ही चैनल परदेशी फंडिंग से चल रहे है जो सनातन संस्कृती को और हिंदुत्व को घातक साबित होते जा रहे है।और ऐसे बिकाऊ चैनल हिंदुत्व पर ही आघात कर रहे है।और हिंदु समाज तथा सरकार ऐसे नौटंकी बाज तथा भेडिये जैसे टिव्ही चैनलों के आगे हतबल है।


ऐसी क्या मजबूरी है की,कानूनी तरीकों से ऐसे विदेशी फंडिंग से चल रहे बोगस तथा राष्ट्रद्रोही चैनलों पर सरकार अंकुश नही ला सकती है,

यह बात एक जागृत तथा प्रखर राष्ट्र वादी पत्रकार के नाते मेरे समझ में नही आ रही है।


इनपर प्रहार करने के लिए अब केवल सोशल मीडिया का ही शस्त्र जनता के हाथ में है।जो दिनप्रतिदिन शक्तिशाली भी बनता नजर आ रहा है।

मगर फिर भी निरंकुश तथा झूट का माहौल फैलाने वाले टिव्ही चैनलों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने में आज तो सोशल मिडिया इतना प्रभावशाली नही हो रहा है,जीतना अपेक्षित है।


इसी बिमार नस को पकडते हुए मैं और मेरे परम मित्र, छत्तीसगढ़ के सन्माननीय श्री.अजयकुमार पांडेय जी,एक प्रभावी तथा विश्व स्तर पर सनातन संस्कृति तथा हिंदुत्व को न्याय देने के लिए,

दो टिव्ही चैनल आरंभ कर रहे है।इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा रजिस्ट्रेशन नंबर भी मिल गया है।


अनेक रूकावटों का सामना करते करते हम आगे जाने के लिए दिनरात मेहनत कर रहे है।मैं समाज जागृती के लिए अनेक लेख लिख रहा हुं और पांडेय सर उसी लेख को विश्व के हर कोने में पहुंचाने के लगातार कोशिश कर रहे है।


हमारे चैनल से जुडे देश के सभी कोने से जुडे हुए पत्रकार भी इसके लिए बडे लगन से और आत्मविश्वास से कार्य कर रहे है और सोशल मीडिया पर हरदिन उच्चांकी लोकप्रियता बढा रहे है।

इस विषय में पांडेय सर के कार्यों का और निरंतर मार्गदर्शन का और सहभागिता का विशेष उल्लेख करना अती आवश्यक है।


टिव्ही चैनल आरंभ करने के लिए जो सबसे महत्वपूर्ण बात फंडिंग की होती है,

इसके लिए हमें समाज से अपेक्षाकृत सहभाग अथवा सहयोग नही मिल रहा है।

जिस लगन से और मेहनत से हम हिंदुत्व तथा सनातन संस्कृति के लिए कार्य कर रहे है,उसीके अपेक्षानुसार हमें समाज द्वारा अधिक सहयोग प्राप्त होता तो हमें जादा खुशी होती और कार्य के प्रती उत्साह बढ जाता।


यह लेख पढकर अगर कोई मान्यवर,उद्योगपति हमें सहयोग करना चाहते है तो कृपया हमारे व्हाट्सएप नंबर पर सबसे पहले आप का परिचय दें।और चैनल के लिए किस प्रकार का सहयोग कर सकते है इसका भी उल्लेख करे।

इसके लिए आप का,

पूरा परिचय,

व्हाट्सएप नंबर,

मोबाइल नंबर,

ई मेल भी भेज देना जरूरी है।

ताकी आपका मनोगत पढने के बाद हम आसानी से संपर्क कर सके


हम भी आज देखते है की,इस कार्य को आगे बढाने के लिए सचमुच में कौन कितना सहयोग करना चाहता है।

हम तो अपनी अंतिम मंझील तक बडी धीरोदात्त से और ईश्वरी कृपा से आगे तो बढ ही रहे है।और हम हमारे मिशन में कामयाब भी होनेवाले है।


आपका,

विनोदकुमार महाजन,

नैशनल चिफ हेड,

व्हाट्सएप नंबर

+ 91 9890349751 ( हिंदुस्तान )


अजयकुमार पांडेय,

डायरेक्टर,

व्हाट्सएप नंबर

+ 91 9406101010

( हिंदुस्तान )

Comments

Popular posts from this blog

मोदिजी को पत्र ( ४० )

हिंदुराष्ट्र

साप आणी माणूस