Online वोटींग

 आँनलाइन वोटिंग की जरूरत है।

~~~~~~~~~~~~

मतदान बढाने के लिए आँनलाइन मतदान सख्त जरूरी हो गया है।

जैसे की मैं रहता पुणे में हुं,और मेरा और मेरे परिवार का मतदाता सुची में नाम है महाराष्ट्र, सोलापुर जिले में।

हर चुनाव में,हर बार मुझे और मेरे परिवार को मतदान के लिए सोलापुर जिले में जाना मुमकिन नही होता है।

जैसे की कोई व्यक्ति दिल्ली में कुछ कारणवश रहता है और उसका पुणे में मतदाता सुची में नाम है- तो-

उस व्यक्ति को भी हर बार मतदान के लिए पुणे जाना मुमकिन नही होता है।

इसीलिए मतदान आँनलाइन होना और तुरंत होना अती आवश्यक है।क्योंकि इसकी वजह से मतदान का प्रतिशत बढ सकता है।और चुनाव में ऐसा होना जरूरी है।

इसके सिवाय हर मतदाता का नाम आधार से लिंक होना अति आवश्यक है।इससे बोगस मतदान पर अंकुश लग सकता है।

मोदीजी के अनेक नजदीकी मित्र मेरे अनेक महत्वपूर्ण लेख हमेशा मोदीजी तक पहुंचाते है।यह लेख भी तुरंत मोदीजी को पढने को मिलेगा तो...

उन्नीस के चुनाव से पहले इसकी कार्रवाई होने से इसका फायदा भाजपा को काफी मात्रा में हो सकता है।

क्योंकि भाजपा की लोकप्रियता दिन-बदिन बहुत जोरों से बढ रही है।

मोदीजी के काम करने के अद्भुत तरीकों से भाजपा की लोकप्रियता प्रचंड बढ रही है।

अगर आँनलाइन वोटिंग का पर्याय लोगों को उपलब्ध होगा,तो लोगों में भी मतदान के लिए चैतन्य उभरकर आयेगा और मतदान का टक्का भी बढेगा।

हरी ओम।

~~~~~~~~~~~~

--  विनोदकुमार महाजन।

Comments

Popular posts from this blog

मोदिजी को पत्र ( ४० )

हिंदुराष्ट्र

साप आणी माणूस