सोशल मिडिया

 सोशल मिडिया।

-------------------------------

जी हाँ मित्रों,सोशल मिडिया।यह एक बहुत ही शक्तीशाली हथियार है लोकतंत्र में।

"सच्चे का बोलबाला और झुठे का मुंह काला",करने की,सच्चाई की जीत करने की,जबरदस्त शक्ती है इस हथियार में।

इलेक्ट्रॉनिक्स मिडिया और प्रिंट मिडिया से भी जादा ताकदवर।

इससे अनेक अच्छे अच्छे विचार मिलते है,समाज प्रबोधन होता है,अच्छे अच्छे मित्र भी मिलते है।(जैसे की आप जैसे प्रिय मित्र भी मुझे मिल गए..👍😀)

देश में ही नही तो विदेश में भी अनेक मित्र हमें मिल जाते है।

मुझे तो व्हाटस्अप, फेसबुक पर हजारो लेख लिखने का मौका मिल गया।अनेक देशों में संपर्क हो गए।अनेक देशों में मेरे लेख,विचार गए।कितनी शक्ती है ना इस माध्यम में।

एक टिव्ही चैनल के लिए मैं पुणे जिला ब्युरो चिफ हुं,एक राष्ट्रीय हिंदी अखबार जो नौ राज्यों से प्रकाशित होता है,इसका मैं महाराष्ट्र ब्युरो चिफ भी था।और एक राष्ट्रीय पार्टी है,जिसका मुझे मिडिया शक्ती के लिए,

ओल इंडिया प्रेसिडेंट भी बनाया है।

इतना ही नही तो,एक लोकप्रिय एप है,"माय मंदीर",जिसके दस लाख से जादा फोलोवर्स है-जिसमें भी मेरे लेख लोगों को पढने को मिलते है।और एक है,"शेअर चैट",जिसके भी करोडों फोलोवर्स है,जिसमें मेरे भी अनेक लेख लोग पढते है।"लाईव्ह महाराष्ट्र",नाम का एक मराठी न्युज एप है,इसमें भी मुझे लिखने का मौका मिलता है।

यह सभी केवल सोशल मिडिया द्वारा ही संभव हुवा है।

मेरे व्हाटस्अप ग्रुपपर तो अमरिका,मौरिशस जैसे देशों से भी मुझे मित्र मिल गए।

इतना ही नही अनेक मान्यवरों के साथ मेरी इसी माध्यम द्वारा मित्रता हो गई।

सन्माननीय प्रधानमंत्री के भतीजे वडोदरा से,माननीय श्री.हेमेंद्र मोदीजी भी मेरे व्हाटस्अप ग्रुप के सदस्य हो गए।

ऐसे ही इस माध्यम की शक्ती पहचानकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री जी माननीय श्री.देवेंद्रजी फडणविस जी ने भी,सोशल मिडिया का,"महामित्र",नाम का मराठी ग्रुप बनाया है।जिसमें मुझे भी स्थान मिल गया।यह भी मेरा बहुत बडा सौभाग्य है।

सोशल मिडिया में सिर्फ क्रांती ही नहीं तो,"राष्ट्र क्रांती और विश्व क्रांती",करने की भी शक्ती है।

इसिलीए मेरे प्यारे सभी दोस्तों  सच्चाई, अच्छाई, नेकी,मानवता की जीत के लिए, कुदरत और ईश्वरी कानुन की जीत के लिए, इसी प्रभावी माध्यम से दिन प्रतिदिन अपनी शक्ती बढाते रहो।

कदम कदम बढायेंगे,हाथ में हाथ मिलाएंगे।हर एक को साथ लेकर,एक काफिला बनाएंगे।

हमारा सच्चाई का काफिला...

दूर दूर तक,देश विदेश में,संपूर्ण विश्व में....

लोकप्रिय बनाएंगे।

कदम कदम बढायेंगे।

इंन्सानियत की जीत करके रहेंगे।👍🙏🕉

हरी ओम।

-----------------------------

--  विनोदकुमार महाजन।

Comments

Popular posts from this blog

मोदिजी को पत्र ( ४० )

हिंदुराष्ट्र

साप आणी माणूस